सुबह के सपना देखने का मतलब और उसका फल और रहस्य हिन्दी मे (Sapno ka matlab)

Sapno ka matlab – सपने तो हर कोई देखता हैं कोई दिन मे देखता हैं रात को पर सपने, सपने होते हैं। कुछ लोग अपनी जिंदगी को नई मुकाम पर ले जाने के लिए अपने सपने देखते हैं और उसे पूरा करते हैं। तो हम ऐसे सपनों के मतलब बताने जा रहे हैं जो लोग सुबह मे देखते हैं और रात को सोते समय। (Sapno ka matlab)

ऐसा कहा जाता हैं जो भी सपने सुबह मे दिखते हैं वो सच हो जाते हैं लेकिन सभी सपने सच नहीं होते हैं कुछ सपनों का मतलब सुबह होता हैं तो अशुभ होता हैं। (Sapno ka matlab)

sapno ka matlab

सुबह के सपना देखने का मतलब और उसका फल – Subah ke sapne ka matalab aur uska fal (Meaning of Morning Dreams) (Sapno ka matlab)

सुबह के सपने मे भी सभी सपने सच नहीं होते हैं और हर सपने का अर्थ, मतलब और रहस्य अलग-अलग होता हैं। कुछ लोग डरावनी सपने देखते हैं तो कुछ लोग अपने मरने के सपने देखते हैं। ये सपने बहुत ही अजीब होते हैं इनका किसी न किसी से संबंध होता हैं तभी हमे दिखाई देते हैं। कभी कभी सपने ऐसे देखने लगते हैं जिसका सुबह उठने के बाद सोचने को मजबूर हो जाते हैं कि ये सपने मे ऐसा कैसे हो सकता हैं।

कुछ ही दुनिया में सपने देखने लगते हैं। पल भर मे कुत्तों को उड़ना दिखाई देता हैं और एक ही झटके मे अमेरिका पहुँच जाते हैं। तो कुछ सपने मे आधा कहीं और जगह का और आधा कहीं और जगह का हिस्सा दिखाई देता हैं।

सुबह कितने बजे का सपना सच होता हैं? (Sapno ka matlab)

जुड़वा Twin बच्चे कैसे पैदा होते हैं?

शस्त्रों के अनुसार बताया गया हैं कि अगर आप सुबह 3 बजे से लेकर 5 बजे तक किसी सपने को देखते हैं तो वो सपना सच होता हैं। इस समय को ब्रह्ममुहूर्त कहते हैं इस समय मे सपना देखना सच होता हैं।

सुबह के सपने का मतलब और उसका फल Morning Dreams Meaning (Sapno ka matlab)

वो सपने जिसका फल अच्छा मिलता हैं

sapno ka matlab

सपने मे हरा भरा जंगल देखना – आगे चलकर प्रश्नता मिलेगी

सपने मे स्त्री के साथ संबंध बनाना – धन की प्राप्ति (शुभ के संकेत)

सपने मे मरे हुवे सांप देखना – जीवन की कुछ परेशानी दूर होने वाली हैं

सपने मे सफेद सांप देखना – धन की प्राप्ति और शुभ होने का लक्षण

सपने मे किसी स्त्री का सपने मे लड़का देखना – जिस भी स्त्री ने ये सपना देखा हैं उसको आगे चलकर किसी अच्छे लड़के से दोस्ती होगी

सपने मे बंद दरवाजा देखना – धन की प्राप्ति

सपने मे काला नाग दिखाई देना – दैनिक अवस्था अच्छा होना और आत्मनिर्भर होना

सपने मे सपने मे आईना देखना – अपनी इच्छा के अनुसार सपने का फल मिलेगा

सपने मे मुस्कुराती हुई लड़की को देखना – मुस्कुराती हुई लड़की को देखना सुबह माना जाता हैं इससे धन की प्राप्ति होती हैं।

सपने में लाल चूड़ियां देखना – सपने मे लाल चूड़ी देखना सौभाग्य का प्रतीक माना गया हैं।

सपने में दाढ़ी मूछ देखना – मानसिक परेशानियों से ग्रस्त होना।

सपने में बाल देखना – शुभ माना गया मतलब किसी भी काम को अगर मेहनत और लग्न से करेंगे तो अवश्य सफलता मिलने का संकेत हैं।

सपने मे सफेद बाल देखना – मान मर्यादा का समाज मे बढ़ना।

सपने मे काले बाल दिखाई देना – पैसे मे वृद्धि होने वाला हैं

सपने मे बालों को धोना – अगर आप सपने मे अपने बालों की साफ सफाई करते हुए देखते हैं तो आपको जल्द किसी लंबी यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा ये बहुत ही सुखमय होगा।

सपने मे बालों का गिरना देखना – वैसे भी वास्तविक जीवन मे सिर के बाल गिर जाए तो अच्छा नहीं लगता ऐसे ही अगर स्वप्न मे आपके बाल गिरना देख लेते हैं तो ये भी बहुत ही मुसीबत भरा होता हैं आगे चलके कोई परेशानी होगी।

सपने मे बालों मे कंघी करना – इसका संकेत अच्छा हैं आपके उलझे हुवे काम बनने वाले हैं।

सपने मे बालों मे आग लगा देखना – ये बहुत ही परेशानी वाला हैं इसका संकेत आपके करीबी आपको परेशान कर सकता हैं।

सपने मे बालों का उलझना – ये भी अशुभ का संकेत हैं बनते हुवे का बिगड़ जाएगा

सपने मे सांप देखना – सपने मे देखना अशुभ होता हैं बार बार मुसीबत मे पड़ने का संकेत होता हैं।

सपने मे सांप काटने से मर जाना – शुभ होता हैं इससे इंसान को लंबी आयु मिलता हैं।

सपने मे सांप को मारना – शुभ होता हैं जो भी सपने मे सांप मारना देखता हैं वो आगे चलकर अपने शत्रुओ पर विजय प्राप्त करता हैं।

सपने मे ढेर सारे सांप देखना – अशुभ होता हैं कोई संकट मे पड़ने वाले हैं अगर सभी सांप को भगा देते हैं तो वो संकट टल जाता हैं

सपने मे अपने बच्चे को सपने में किडनैप देखना – बहुत ही अशुभ होता हैं आपके बच्चे के लिए इसका संकेत आपके बच्चे पर भविष्य मे कोई विपत्ति आने वाला हैं।

सपने मे व्रत के दौरान सपने में मीट चावल खाना – इसका संकेत सीधा आपके तामसिक भोजन पर जाता हैं की आप दिन भर या रोजाना ऐसे भोजन को करते हैं या इसके बारे मे सोचते हैं ये अशुभ होता हैं। आगे चलके पेट मे कोई बीमारी हो सकती हैं।

सपने में नाव से इस पार से उस पार बार बार होना दिखाई देना – जीवन मे परेशानियों से सामना करना और धन की कमी होना

सपने में गिरती हुई बच्ची के पीछे भागना – ऐसा सपना अशुभ होता हैं ये धन की हानी होती हैं और मन चिंता से ग्रशीत हो जाता हैं

सपने मे अपना मल देखना – जल्द से धन की प्राप्ति होने वाला हैं।

सपने में बूंदी के लड्डू देखना – ये सपना बहुत ही शुभ होता हैं इससे धन की प्राप्ति, जीवन मे खुशहाली आती हैं, अधूरे काम बन पूरे हो जाते हैं।

सपने में बहुत सारे भगवान देखना – बहुत ही शुभ होता हैं ऐसा तभी होता हैं जब आपका आत्मा बिल्कुल शुद्ध होता हैं अपने मन मे किसी गंदे विचार को नहीं आने देते बस भगवान का नाम लेते रहते हैं।

सपने में खुद को लड़की ने लड़के के साथ टॉयलेट में बंद करना – ये सपना आपके आने वाले पार्टनर के साथ संबंध का सूचना देती हैं और किसी के साथ सेक्स करने का संकेत देती हैं।

सपने में सांप के जोड़े को लड़ते हुए देखना – जीवन मे किसी भारी संकट का आना

सपने मे आदमी को जान से मार देना – ऐसे सपने आपके अतीत से जुड़े हुवे होते हैं किसी की जान लेकर अपने दुश्मनों को कम करते हैं और भविष्य मे कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं

सपने में किसी अनजान का सर पकड़ कर सड़क पर पटक पटक कर मार देना – ऐसा सपना बहुत ही बुरे जीवन की ओर ले जाता हैं और आपके साथ कोई अनहोनी होने वाली हैं जिसके चलते आपका शरीर जीते जी मरने के हालत मे होने वाला हैं

सपने में समुद्र की सफाई होते हुए देखना – बहुत ही शुभ संकेत हैं आपके मान मर्यादा बढ़ने वाला हैं शक्ति बढ़ने वाली है

सावन में सपने में सांप देखना – बहुत ही शुभ होता हैं इसका संकेत ये कहता हैं कि आपके ऊपर सदैव भोलेनाथ की कृपया बनी हुई हैं सांप देखते ही कहे जय भोलेनाथ और किनारे से निकल जाए। सदैव भोलेनाथ आपकी रक्षा करेंगे।

सपने मे किसी भी स्त्री की योनि देखना – शुभ होता हैं काम मे सफलता मिलता हैं बिगड़े काम बन जाते हैं। धन की अलौकिक प्राप्ति होती हैं।

सपने मे गड्ढा खोदना – यदि आप सपने में गड्ढा देखते हैं तो भारतीय शास्त्र के मुताबिक यह सपना धन वृद्धि या धन आगमन की ओर संकेत करता है।

सपने में फ्लाइट या हवाई जहाज में सफर करना – ऐसा सपना आपके जीवन मे नए उन्नति की ओर ले जाता हैं और ये संकेत देता हैं कि आपके भाग्य का उदय हो गया हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *