Skip to content
Home » दुनिया का सबसे महंगा फोन कौन सा है, किसके पास है?

दुनिया का सबसे महंगा फोन कौन सा है, किसके पास है?

duniya-ka-sabse-mehnga-phone-kaun-sa-hai

Most Expensive Phone in the World:- दोस्तों, आज जानेंगे दुनिया का सबसे महंगा फोन या मोबाईल कौन सा है? Duniya ka sabse mehnga mobile kiske pass hai? लोगों के शौक के वजह से ये लग्शरी मोबाईल को मार्केट में उतारा गया है। ये फोन इतने महंगे है कि अगर आप सारी जिंदगी कमाते रहेंगे तभी कम पड जाएगा।

अभी तक हम एप्पल के आईफोन को सबसे महंगा फोन मानते थे। क्योंकि ये 50 हजार से ऊपर ही आते है। परंतु क्या हो फोन का दाम 1 अरब से भी ज्यादा हो क्या आप इस फोन को खरीदना चाहेंगे।

हम लोग 10 हजार से 20 हजार के फोन को खरीदने के लिए 10 बार सोचते है। फिर पैसा इकठ्ठा करते है। हमारे मामूली एंड्रॉयड फोन को छोर चुरा ले जाते है। अभी तो आईफोन को बहुत संभाल कर रखना पड़ता है।

अमूमन एप्पल कंपनी का सबसे महंगा आईफोन आईफोन 13 मैक्स प्रो हाल ही में लॉन्च किया गया है जिसका दाम 1 लाख 80 हजार रुपये है। इसी फोन को खरीदने के लिए हमें लगभग 2 लाख रुपया इकठ्ठा करना पड़ेगा। इतने में कोई अच्छी बाइक नहीं ले लेंगे।

पर हम गरीब है दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जो लग्जरी जीवन के लिए जाने जाते है। उनके लिए पैसा मैने नहीं रखता है। वो सबसे महंगे चीजों को खरीदने के लिए पैसा पानी केे तरह बहाते है और अपने शौक को पूरा करते है। तो आइए जानते है Duniya Ka Sabse Mehnga Phone Kaun sa Hai

यह भी पढे:- दुनिया का सबसे बड़ा स्कूल कहाँ पर है?

दुनिया का सबसे महंगा फोन कौन सा है? इसका कितना दाम है? | Duniya Ka Sabse Mehnga Phone Kaun sa Hai

दुनिया का सबसे महंगा फोन Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond है। इस फोन की कीमत 360 करोड़ रुपये है। दुनिया का सबसे महंगा फोन का डिजाइन Luxury ब्रांड Falcon ने बनाया है तथा फोन को एप्पल कंपनी ने पहली बार 2014 में मैन्युफैक्चर किया था।

इस फोन को 24 कैरेट गोल्ड से बनाया गया है। इसके केस और बाहरी डिजाइन को रोज़ गोल्ड और प्लैटनम धातु से बनाया गया है। फोन के पीछे पीछे बैगनी रंग के कीमती हीरे को लगाया गया है। इस हीरे का दाम अकेले 50 करोड़ से ज्यादा है। फोन के सामने केस पर भी हीरे जड़े गए है।

बताया जा रहा है कि ये फोन आईफोन 6 का ही अपग्रेड वर्ज़न है। फोन को सुरक्षित रखने के लिए वायरलेस सुविधा दिया गया है कि जब भी कोई चोरी करे इसकी सूचना और लोकैशन का सटीक जानकारी मिल सके।

यह भी पढे:- दुनिया का सबसे बड़ा देश कौन सा है?

दुनिया का सबसे महंगा फोन किसके पास है? | Duniya Ka Sabse Mehnga Phone Kiske Pass Hai

इस फोन की कीमत 360 करोड़ है। साधारण बात है इतने महंगे फोन यूज करने वाला दुनिया का सबसे अमीर आदमी होगा। आम आदमी के पास इतने पैसे नहीं होते है। तो दुनिया का सबसे महंगा फोन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के पास है। मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर आदमी के लिस्ट में आते है। यही लोग दुनिया का सबसे महंगा फोन का इस्तेमाल कर सकते है।

दुनिया के सबसे महंगे फोन से जुड़े सवाल (FAQ’s)

दुनिया का सबसे महंगे फोन का क्या नाम है?

दुनिया का सबसे महंगे फोन का नाम Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond है।

दुनिया का सबसे महंगे फोन की कीमत भारत में कितनी है?

दुनिया का सबसे महंगे फोन की कीमत भारत में 360 करोड़ रुपये है।

दुनिया का सबसे महंगा फोन किसके पास है?

दुनिया का सबसे महंगा फोन भारत में केवल नीता अंबानी के पास है। नीता अंबानी मुकेश अंबानी की पत्नी है।

एप्पल का सबसे महंगा आईफोन कितने रुपये का है?

एप्पल कंपनी ने हाल ही में अपने आईफोन का नया वर्ज़न लॉन्च किया है। इस फोन का नाम आईफोन 13 मज प्रो है इसकी कीमत 1 लाख 80 हजार रुपये है।

यह भी पढे:- दुनिया का सबसे महंगा होटल कौन सा है?

Exit mobile version